माधुरी दीक्षित ने बताई 12वीं के पेपर देने की कहानी, अभि…

Spread Post

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘पंचक’ हाल ही में रिलीज हुई है। इस फिल्म के जरिए कोंकण के एक खोत परिवार की कहानी सामने आई है. फिलहाल इस फिल्म को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. इस मौके पर बॉलीवुड की धक-धक गर्ल ने हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस से बात की. इस मौके पर एक्ट्रेस ने फिल्म के निर्माण, मराठी फिल्मों और उनकी कहानी को लेकर अपनी राय रखी.

माधुरी दीक्षित द्वारा निर्मित ‘पंचक’ में विद्याधर जोशी, दिलीप प्रभावलकर, भारती आचरेकर, आनंद इंगले, आदिनाथ कोठोर जैसे दिग्गज कलाकारों की फौज है। इस फिल्म के लिए कास्टिंग करते वक्त बतौर प्रोड्यूसर माधुरी ने खुद पहल की थी. फिल्म की स्क्रिप्ट के बारे में बात करते हुए माधुरी कहती हैं, ”जब मैंने पहली बार कहानी सुनी तो मुझे विषय बहुत अलग लगा। मैंने इस विषय पर पहले कोई फिल्म नहीं देखी है. ‘पंचक’ अंधविश्वास पर आधारित नहीं है, लेकिन फिल्म में मृत्यु के भय के कारण घर में होने वाली घटनाओं को हास्य रूप में प्रस्तुत करने का प्रयास किया गया है।’

“यह मेरा सपना नहीं था, लेकिन…”, रितुजा बागवे ने बताया नया घर खरीदने की वजह, कहा…

मराठी एक्ट्रेस हेमांगी कवि

“आप हिंदी फिल्मों, धारावाहिकों में काम क्यों नहीं करते?” हेमांगी कवि ने समीर चौघुले का वीडियो शेयर कर दिया जवाब…

मराठी अभिनेत्री अमृता खानविलकर

“प्रभु की शक्ति असाधारण है”; अभिनेत्री अमृता खानविलकर ने स्वामी समर्थ के अनुभव को याद करते हुए कहा, “जो लोग जीवन में…”

बिग बॉस सीजन वन की विजेता मेघा धाड़े ने कहा कि उनका क्रश गशमीर महाजनी हैं

‘या’ मराठमोला एक्ट्रेस का क्रश हैं गशमीर महाजनी; कहा…

यह भी पढ़ें: ‘महाराष्ट्र लाफ्टर फेयर’ फेम समीर चौघुले को एक फैन से मिला खास तोहफा! अमिताभ बच्चन ने कहा

जब माधुरी से अंधविश्वास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ”मैं बिल्कुल भी अंधविश्वासी नहीं हूं, लेकिन हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में इससे जुड़ी कई चीजें करते हैं। जब कोई कहता है ‘ये अच्छा हो गया’, तो मैं तुरंत टचवुड कहता हूं या अपनी उंगलियां चटकाता हूं। 12वीं की परीक्षा के दौरान मैंने सभी पेपरों के लिए एक शर्ट पहनी थी। मेरा पहला पेपर अच्छा गया… फिर मुझे लगा कि यह मेरी भाग्यशाली शर्ट है इसलिए मैंने अगले पेपर के लिए फिर से वही शर्ट पहनी। फिर मैंने वही शर्ट पहनकर एक पेपर बहुत अच्छा किया… उतना अच्छा नहीं। तब मेरी मां ने मुझसे कहा कि लकी शर्ट जैसी कोई चीज नहीं होती। मायने यह रखता है कि आप कितना प्रयास करते हैं। मुझे उनकी सलाह आज भी याद है।”

यह भी पढ़ें: वीडियो: क्रांति रेडकर की जुड़वां बेटियों ने सुनाई श्रीकृष्ण जन्म कथा, दोस्तों के साथ खेलने का अनोखा खेल; दोनों की संस्कृति की सराहना हो रही है

इस बीच, आदिनाथ कोठारे, दिलीप प्रभावलकर, तेजश्री प्रधान, आनंद इंगले, सतीश अलेकर, भारती आचरेकर, आरती वडगबलकर, नंदिता पाटकर, गणेश मयेकर, दीप्ति देवी, विद्याधर जोशी, आशीष कुलकर्णी ने माधुरी दीक्षित की ‘पंचक’ में महत्वपूर्ण भूमिकाएँ निभाई हैं।


Leave a Comment